2024 Ducati Streetfighter V4 And V4S Launch: Ducati Motorcycles ने भारत में तहलका मचा दिया है. उनका लेटेस्ट स्ट्रीट फाइटर V4 और V4S अब शोरूम की रौनक बढ़ाने को तैयार है। 12 मार्च से ये धुआंधार बाइक्स पूरे भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी.

लुक के मामले में तो ये दोनों ही मॉडल्स कमाल के हैं, और कीमत भी इतनी ज्यादा नहीं है कि आपकी नींद उड़ जाए. Ducati Street Fighter V4 की शुरुआती कीमत ₹24,62,400 है, वहीं Suzuki Street Fighter V4S की कीमत ₹28 लाख (एक्स-शोरूम, पूरे भारत) रखी गई है.

2024 Ducati Streetfighter V4 And V4S Design

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

आइए 2024 सुजुकी स्ट्रीट फाइटर के स्टाइल और डिजाइन पर एक नजर डालते हैं. इस बार कंपनी ने कोई खास छेड़छाड़ नहीं की है, ये बाइक अपने स्पोर्टी और शार्प लुक के साथ ही आई है.

2024 Ducati Streetfighter V4 And V4S
2024 Ducati Streetfighter V4 And V4S

इस बार इसमें कुछ नयापन देखने को जरूर मिलेगा, जैसे नुकीला LED हेडलाइट, दमदार फ्यूल टैंक और पतली टेललाइट. बेस मॉडल सिर्फ एक ही रंग, डुकाटी रेड में उपलब्ध है. मगर V4S मॉडल को दो रंगों, ग्रे नीरो और डुकाटी रेड में पेश किया गया है.

2024 Ducati Streetfighter V4 And V4S Features

अब डुकाटी स्ट्रीट फाइटर के धमाकेदार फीचर्स पर नजर डालते हैं. ये बाइक है तो राइडिंग के दो मूड में मस्ती करने के लिए ही बनी है, पर ये सिर्फ इतना ही नहीं है.

इसमें आपको मिलेगा कॉर्नरिंग एबीएस ईवीओ (मोड़ पर भी ब्रेक लगाने में मददगार), ट्रैक्शन कंट्रोल (फिसलन रोकने वाला), व्हीली कंट्रोल (आगे का पहिया उठने से रोकने वाला), स्लाइड कंट्रोल (गति में संतुलन बनाए रखने वाला), इंजन ब्रेक कंट्रोल (गियर बदलते वक्त झटका कम करने वाला) और भी बहुत कुछ.

साथ ही, स्टैंडर्ड फीचर्स की बात करें तो इसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (आधुनिक स्पीडोमीटर), स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, ईमेल नोटिफिकेशन और रास्ता बताने वाला नेविगेशन सिस्टम जैसी तमाम चीजें शामिल हैं.

2024 Ducati Streetfighter V4 And V4S Engine

दोनों ही डुकाटी स्ट्रीट फाइटर मॉडल्स में जान फूंकने का काम करता है एक 1103 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन! ये 13,000 rpm पर 208 bhp की पावर और 9,500 rpm पर 123 Nm का टॉर्क देता है. सोचिए, ये मॉडल्स सड़क पर कैसा दहाड़ेगा.

इस इंजन के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स लगा है ताकि आप आराम से गियर बदल सकें. साथ ही, इसमें एक खास टेक्नोलॉजी भी दी गई है – बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर. ये टेक्नोलॉजी राइड करते वक्त गियर बदलने में आपकी काफी मदद करेगी.

2024 Ducati Streetfighter V4 And V4S Brakes

बेस मॉडल में फ्रंट के लिए Showa के दमदार शॉक अब्जॉर्बर और पीछे के लिए छह तरीकों से एडजस्ट होने वाला मोनोशॉक सस्पेंशन मिलता है. वहीं, V4s मॉडल में तो और भी बेहतरीन ohlins कंपनी के NIX30 फ्रंट फोर्क और TTX36 रियर सस्पेंशन दिए गए हैं. दोनों मॉडल में रुकने की ताकत के लिए आगे 330mm और पीछे 245mm के डिस्क ब्रेक के साथ डुअल चैनल एबीएस दिया गया है, जो गाड़ी को किसी भी रास्ते पर stable रखता है.

ALSO READ: Pulsar और KTM को टक्कर देने वाली दमदार बाइक, मात्र 6,000 रुपये में ले जाएं घर!

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *