2024 Ducati Streetfighter V4 Launch: आप मोटरसाइकिल के शौकीन हैं? तो फिर ये खबर आपके लिए ही है. Ducati ने भारत में अपनी धांसू 2024 Streetfighter V4 सीरीज लॉन्च कर दी है. अब आप सड़कों पर राजा बनकर घूम सकेंगे.

चाहे हो स्टैंडर्ड मॉडल, जो आपकी जेब को खुश कर देगा, या फिर फीचर्स से भरपूर S वेरिएंट, जो हर राइड को यादगार बना देगा – आपकी पसंद. कीमतें ₹ 24.62 लाख से शुरू होती हैं और ₹ 28 लाख तक जाती हैं (एक्स-शोरूम).

Ducati Streetfighter V4 updated for 2024

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

डुकाटी ने अपनी 2024 स्ट्रीटफाइटर V4 को और भी शानदार बनाने पर ध्यान दिया है. इस अपडेट में उन्होंने दो खास चीजों पर फोकस किया है:

Ducati Streetfighter V4
Ducati Streetfighter V4
  1. आरामदायक राइड: नई बाइक को पहले से ज्यादा आरामदायक बनाया गया है, ताकि आप लंबी सफर का भी लुत्फ उठा सकें.
  2. Modern इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स: बाइक में नए इलेक्ट्रॉनिक कंपोनेंट्स लगाए गए हैं, जो राइडिंग का अनुभव और बेहतर बनाते हैं.

इसके अलावा, एक नया “Wet” राइडिंग मोड भी शामिल किया गया है. ये मोड बारिश या फिसलन वाली सड़कों पर राइडिंग के लिए बेहतर है, क्योंकि ये पावर को सीमित करके आपको ज्यादा कंट्रोल देता है.

अब और ताकत और माइलेज

Ducati ने दो नए पावर मोड्स, फुल और लो शामिल किए हैं. ये पहले से मौजूद हाई और मीडियम मोड्स के साथ मिलकर राइडर को अपनी जरूरत के हिसाब से परफॉरमेंस चुनने की आजादी देते हैं.

अब आप ज्यादा दूर का सफर बिना रुके तय कर सकते हैं! बाइक के फ्यूल टैंक की क्षमता 1 लीटर बढ़ाकर 17 लीटर कर दी गई है. इससे उम्मीद है कि Ducati के दमदार इंजन की थोड़ी बहुत ईंधन की खपत को कम किया जा सकेगा

TFT dash layout update

डुकाटी ने स्ट्रीटफाइटर V4 में कुछ छुपे हुए बदलाव भी किए हैं, जो रेस ट्रैक पर धमाल मचाने के लिए बेहतरीन हैं.

नया ट्रैक मोड डिस्प्ले: ट्रैक मोड में TFT डिस्प्ले का लेआउट बदल दिया गया है. अब ये बिल्कुल Ducati की Panigale V4 सुपरबाइक जैसा दिखता है, जिससे जरूरी जानकारी एक झलक में मिल जाती है.

तेज रफ्तार में भी पूरा कंट्रोल: डुकाटी का दावा है कि उन्होंने स्विंगआर्म पिवट को 4mm ऊंचा लगाया है. इससे राइडर का वजन थोड़ा आगे ट्रांसफर होता है, जो तीखे मोड़ों और संकरे रास्तों पर बेहतर कंट्रोल देने में मदद करेगा.

अब मिलेगी ज्यादा facilities

2024 Ducati Streetfighter V4 में एक खास टेक्नॉलजी शामिल की गई है, जो इसे भारत की गरम जलवायु के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनाती है. यह टेक्नॉलजी है – रियर सिलेंडर डीएक्टिवेशन.

जब आप तेज रफ्तार में नहीं होते हैं, तब बाइक अपने पिछले सिलेंडर को बंद कर देती है. इससे इंजन कम गर्म होता है और आपको भी उतनी गर्मी नहीं महसूस होती. हमने Diavel V4 के रिव्यू में इस टेक्नॉलजी को पहले ही टेस्ट कर लिया था और ये वाकई कमाल की है.

इसके अलावा, रेडिएटर फैन अब पहले वाले मॉडल की तुलना में कम तापमान पर चलते हैं. ये भी गर्मी को कम करने में मदद करेगा. भारत की गर्मियों को मात देने वाली धांसू Streetfighter V4.

ALSO READ: KTM को टक्कर देने वाली दमदार बाइक Bajaj Pulsar NS250, जानिए इसके धांसू फीचर्स और कीमत

ALSO READ: सिर्फ 9 हजार में? जबरदस्त लुक और शानदार फीचर्स वाली यह बाइक अब आपके बजट में

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *